Best Hosting Providers: बेस्ट होस्टिंग प्रोवाईडर्स Blogsmotion

Best Hosting Providers: बेस्ट होस्टिंग प्रोवाईडर्स

बेस्ट होस्टिंग प्रोवाइडर्स को ढूंढ रहे तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं। आज हम इस आर्टिकल में आपको बताएंगे की बेस्ट होस्टिंग प्रोवाइडर्स कौन से हैं और किस तरह एक अच्छी होस्टिंग के जरिए आप अपनी वेबसाइट को grow कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं इसके बारे में।

 

Best Web Hosting for Beginner (बेगिनर्स के लिए बेस्ट वेब होस्टिंग)

दोस्तों अगर आप बिगनर है और एक अच्छी और चीपेस्ट होस्टिंग को ढूंढ रहे हैं तो “Hostinger” आपके लिए एक अच्छी होस्टिंग का कार्य करेगी। क्योंकि इसका प्राइसिंग प्लान भी ज्यादा कॉस्टली नहीं है। यह cheap होने के साथ-साथ आपको अच्छी सर्विसेज भी प्रोवाइड कर रही है। इसका जो भी प्लान चूज करते हैं होस्टिंगर आपको 100 वेबसाइट को host करने का अलाउंस प्रोवाइड करता है।

 

 

इसके वन क्लिक इंस्टालर के जरिए इसको easily नेविगेट किया जा सकता है और साथ ही साथ आपको अनलिमिटेड बैंडविथ, Cloudflare CDN, free SSL Certificates और  वीकली बैकअप्स भी प्रोवाइड करता है। होस्टिंगर की सपोर्ट टीम 24/7 वर्क करती है तो यह आपको अच्छी सुविधा प्रदान करते हैं। अगर आपको कोई भी issue होता है तो यहां के प्रोफेशनल एक्सपट्र्स आपकी पूरी हेल्प करते हैं। आप उनको ईमेल या फिर टिकटिंग के जरिए भी कांटेक्ट कर सकते हैं।

 

होस्टिंगर आपको दो च्वाइस प्रोवाइड करता है जिसमें के 2 shared प्लान है और 1 cloud hosting plan है। इसका चीपेस्ट प्लान $2.69/m से स्टार्ट होता है 4 years के सब्सक्रिप्शन के लिए। साथ ही 30 दोनों की मनी बैक गारंटी भी यह आपको प्रोवाइड करते हैं। यह आपको यूजर फ्रेंडली hpanel प्रोवाइड करते हैं और साथ ही फास्ट और रिलायबल परफॉर्मेंस बी प्रोवाइड की जाती है। तो अगर आप एक अच्छा यूजर फ्रेंडली वेब होस्टिंग ढूंढ रहे हैं तो “Hostinger” का एक अच्छा ऑप्शन है।

 

 Best Hosting Providers (बेस्ट होस्टिंग प्रदाता)

दोस्तों यहां पर हम आपको कुछ बेस्ट वेब होस्टिंग प्रोवाइडर्स के नाम बताएंगे जो इस प्रकार हैं –

  • GoDaddy
  • HostGator
  • Namecheap
  • DreamHost
  • Hostinger
  • BlueHost

 

GoDaddy

GoDaddy वर्ल्ड का लार्जेस्ट और ट्रस्टेड होस्टिंग registrar है। जो लोगों को एंपावर करता है अपने क्रिएटिव आइडियाज के साथ। ताकि वह ऑनलाइन जल्द ही grow कर पाए।GoDaddy एक अमेरिकी इंटरनेट डोमेन रजिस्टार और वेब होस्टिंग कंपनी है। जो की 5th लार्जेस्ट वेब होस्टिंग में शामिल है।

 

GoDaddy वेबसाइट से रिलेटेड सर्विसेस प्रोवाइड करता है लेकिन main काम है वेबसाइट बिल्डर, वेबसाइट होस्टिंग, डोमेन होस्टिंग और वेब सिक्योरिटी और अगर इसकी होस्टिंग के बारे में बात करें तो यह आपको इंप्रेसिव सरवर परफॉर्मेंस और साथ ही कुछ रीजंस में डीसेंट लोडिंगस्पीड प्रोवाइड करता है और हम आपको बता दें GoDaddy एक टॉप होस्टिंग प्रोवाइडर भी है। जो आपको स्पीड के साथ-साथ सिक्योरिटी भी प्रोवाइड करता है।

 

HostGator

स्मॉल बिजनेसेस की वेबसाइट के लिए होस्टिंग का यह सबसे अफॉर्डेबल रास्ता है। स्पेशली जब अगर आप पहली बार अपने पेज को लांच कर रहे हैं और आप बिगनर हैं। तो HostGator को आप सेलेक्ट कर सकते हैं अपने पेज की पोस्टिंग के लिए। यह सर्वर कंफीग्रेशन पर आपके बिना किसी परेशानी के आपके ऑनलाइन प्रेजेंस बनाने में आपको allow करता है। HostGator आपके shared सर्वर को मैनेज करता है। आपके होस्टिंग प्रोवाइडर के तौर पर।

 

Namecheap

Namecheap एक वैध डोमेन registrar और वेब होस्टिंग प्रोवाइडर है। 2 मिलियन से ज्यादा यूजर्स इसको वर्ल्ड वाइड इस्तेमाल करते हैं। 20 साल से ज्यादा यह 18 से ज्यादा countries में काम कर रही है। इसके होस्टिंग प्लान के अंतर्गत डोमेन नेम, फ्री वेबसाइट बिल्डर, free automatic SSL  इंस्टॉलेशन, प्राइवेसी प्रोटेक्शन और साथ ही unmeterd बैंडविथ भी है।

 

DreamHost

DreamHost सबसे अच्छी वेब होस्टिंग सेवाओं में से एक है। यह एक ऐसी वेब होस्टिंग सर्विस है जो आपको आपके वेरियस प्लान और नीड्स के हिसाब से आपको सर्विस प्रोवाइड करती है। Shared, VPS,डेडीकेटेड और वर्डप्रेस इंक्लूड है।WordPress द्वारा भी ड्रीम हाउस को एक सर्वश्रेष्ठ होस्टिंग प्रोवाइडर के रूप में माना गया है। DreamHost 100% अपटाइम गारंटी प्रदान करता है। DreamHost का shared starter प्लान बिगनर्स के लिए काफी अच्छा है जो $2.59/m से स्टार्ट है।

 

Hostinger

दोस्तों जैसे कि हमने आपको बताया कि होस्टिंगर बिगनर्स के लिए काफी अच्छा होस्टिंग प्रोवाइडर है। होस्टिंगर आपको encryption के साथ डाटा स्टोरेज और रेगुलर बैकअप्स प्रोवाइड करता है। Hostinger रेगुलर अपडेट्स और एडवांस्ड फायरवॉल प्रोटेक्शन और एंटी मालवेयर स्कैंस के द्वारा आपकी वेबसाइट की सिक्योरिटी को prioritize करता है। अभी Hostinger पर अपनी होस्टिंग रजिस्टर करें।


BlueHost

BlueHost हाई क्वालिटी वेब होस्टिंग सर्विस प्रोवाइडर है। जो आपको 2003 से होस्टिंग सर्विस प्रोवाइड कर रहा है। यह कंपनी वेबसाइट के ओनर की नीड्स के अकॉर्डिंग सर्विस प्रोवाइड करती है। इसके द्वारा दिए हुए फीचर्स के टाइप और dept आप कौन सा होस्टिंग प्लान लेने में इंटरेस्ट है उस पर डिपेंड करती है। क्योंकि यह इन डिमांड सर्विस प्रोवाइड करता है।छोटे बिज़नेस की वेबसाइट के लिए BlueHost एक अच्छा ऑप्शन है। यह कम पैसों में बहुत सारे फीचर्स प्रोवाइड कर रहा है और इसकी परफॉर्मेंस और सिक्योरिटी भी बहुत अच्छी है।

 

Conclusion (निष्कर्ष)

दोस्तों अगर अभी तक आप कंफ्यूज हो रहे थे की आपको कौन सा होस्टिंग प्रोवाइडर से अपनी वेबसाइट की होस्टिंग करवानी चाहिए। तो हम आशा करते हैं कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपका यह कंफ्यूजन अब दूर हो गया होगा और आपके लिए हमारे यह आर्टिकल हेल्पफुल साबित हुआ हो। शुभकामनाएं!

 

Read More-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *